शब्द सारांश हरदा...
   हरदा/ मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत आगामी 10 जून को चयनित महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रूपये जमा कराये जायेंगे। इस योजना के तहत चयनित महिलाओं को गुरूवार को स्वीकृति पत्र वितरित किये गये। प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ग्राम चारूवा में आयोजित कार्यक्रम में गांव की महिलाओं को लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्र वितरित किए।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष  गजेंद्र शाह तथा उपाध्यक्ष  दर्शन सिंह गहलोत सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। 
        कृषि मंत्री ने उपस्थित सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना के तहत लाभान्वित होने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना के तहत प्राप्त होने वाली 1000 रुपए प्रतिमाह की राशि से महिलाएं अपनी व अपने परिवार की बहुत सी आवश्यकताएं पूरी कर सकती हैं । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार की लाड़ली बहना योजना से महिलाओं की आर्थिक स्थिति में तो सुधार होगा ही, साथ ही परिवार में महिलाओं का सम्मान भी बढ़ेगा। 
         इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में लाड़ली बहना योजना के तहत कुल 90908 महिलाओं के स्वीकृति पत्र तैयार किये गये है, जो आज से 7 जून के बीच संबंधित महिलाओं को विभिन्न कार्यक्रमों में या उनके घर जाकर प्रदान कर दिये जायेंगे। उन्होने बताया कि सभी महिलाओं के खाते में प्रयोग के तौर पर 1-1 रूपये ट्रांसफर कर दिया गया है। आगामी 10 जून को सभी महिलाओं के खाते में एक साथ शासन द्वारा एक-एक हजार रूपये ट्रांसफर कर दिये जायेंगे। इसके बाद हर माह लाड़ली बहनों के खाते में नियमित रूप से एक हजार रूपये जमा होते रहेंगे। 

न्यूज़ सोर्स : Shabdsaransh